नो कॉन्फिडेंस मोशन में राहुल गाँधी को मिला बड़ा कॉन्फिडेंस

नो कॉन्फिडेंस मोशन में राहुल गाँधी को मिला बड़ा कॉन्फिडेंस

भले ही संसद में जीत बीजेपी और मोदी की हुयी हो पर देश में राहुल के संसद में दिए गए स्पीच के बाद राहुल गाँधी के प्रति कॉन्फिडेंस बढ़ गया है.

कल के राहुल के इस भाषण की कई दिग्गज राज नेताओं और तमाम राजनितिक  पार्टियों ने  जमकर तारीफ की.

राहुल गाँधी का तीखा और सटीक वार का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है की बीजेपी के खेमे में राहुल गाँधी के स्पीच शुरू होने से ख़त्म होने तक खलबली का माहौल था.

आलम ऐसा की मात्र ५० मिनट्स के उस भाषण के दौरान कई बार मोदी जी का चेहरा देखने लायक था. अगर सूत्रों की मानें तो देश में इस वक्त जिस किस्म का माहौल है उसके बावजूद भी राहुल गाँधी के समर्थन में भारी इजाफा हुआ है. देश भर में भले ही लोग बीजेपी के पक्ष में अपना मत रखते हों पर राहुल के इस घंटे भर से भी कम के भाषण ने देश भर में ऐसा जादू किया की लगभग सारे मीडिया हाउसेस भी राहुल का गुण गान करने से नहीं चूके.

जिस प्रकार से राहुल ने मोदी को जादू की झप्पी दी, मानो पुरे संसद में कुछ ऐसा हुआ जो पहले कभी नहीं हुआ था. वैसे कुछ लोगों का मानना है की यह मात्र एक ड्रामा और पब्लिसिटी स्टंट था.

सच्चाई चाहे जो भी हो लेकिन जिस तरह की शुरुआत है, २०१९ का आने वाला लोक सभा का चुनाव वाकई बहोत ही खास और टक्कर का होता हुआ दिख रहा है.

आगे आगे देखिये होता है क्या..

Mrityunjay Mishra
Mrityunjay Mishra