Why Trump Has Disconnected Australian Prime Minister’s Phone

ट्रम्प ने २५ मिनट में ही फ़ोन काट दिया और ऑस्ट्रेलिया के प्राइम मिनिस्टर को यहाँ तक कह दिया की अभी तक उनकी जिन लीडर्स से बात हुयी सबसे बेकार बात मैक्लम से ही

डोनाल्ड ट्रम्प इन दिनों दुनिया के वोर्क्ड लीडस् से बात कर रहे हैं और इसी के तहत हाल ही में उनकी बात प्रधानमंत्री मोदी जी से भी हुयी थी. बताया जाता है की बीते शनिवार को डोनाल्ड ट्रम्प की ऑस्ट्रेलिया के प्राइम मिनिस्टर मैल्कम टुर्नबुल  से बात होनी तय थी और इसकी अवधी लगभग एक घंटे होने की बात बताई जा रही है.

पर सूत्रों की अगर मानें तो ट्रम्प ने २५ मिनट में ही फ़ोन काट दिया और ऑस्ट्रेलिया के प्राइम मिनिस्टर को यहाँ तक कह दिया की अभी तक उनकी जिन भी लीडर्स से बात हुयी है उन सब में सबसे बेकार बात मैक्लम से ही हुयी है.

बताया जाता है की इस बात में रिफ्यूज़ी डील के बारे में भी बात हुयी. ये रिफ्यूज़ी डील वो डील है जिसके तहत ऑस्ट्रेलिया डिटेंशन सेण्टर में रह रहे १२५० रेफ्यूजीस को अमेरिका भेज जाना था. इस डील को अमेरिका ने जब ओबामा प्रेजिडेंट थे तब सहमति दे दी थी पर जैसे ही ऑस्ट्रेलिया के प्राइम मिनिस्टर ने इस बात का जिक्र किया, ट्रम्प ने इस डील को अब तक की सबसे ख़राब डील बताया.

उसके बाद बात यही नहीं थमी. ट्रम्प ने बुधवार को ट्वीट करके भी इस डील पर सवाल उठाया. और इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई प्राइम मिनिस्टर का जवाब था की ‘भले ही अमेरिका के प्रेजिडेंट ने उनसे अच्छे से बात न की हो पर रिफ्यूज़ी डील के तहत ऑस्ट्रेलिया डिटेंशन से १२५० रेफ्यूजीस को मंजूर करने का कमिटमेंट अमेरिका पहले ही कर चुका है’.

Preeti Mishra
Preeti Mishra

Content Writer | Foodie | Motivator | Political Analyst