आज का मैच 90 के दशक की याद दिलाता है, जाने कैसे

जहाँ भारत ने 90 के दशक के साउथ अफ्रीका के जैसी फील्डिंग का प्रदर्शन किया वो ही दूसरी तरफ आज साउथ अफ्रीका ने भी 90 के दशक के भारत के जैसी बल्लेबाजी

0
125
india-south-africa-match-won

जहाँ भारत ने ९० के दशक के साउथ अफ्रीका के जैसी फील्डिंग का प्रदर्शन किया वो ही दूसरी तरफ आज साउथ अफ्रीका ने भी ९० के दशक के भारत के जैसी बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाया. एक तरफ भारत के बेहतरीन और दमदार क्षेत्र रक्षण के साथ गेंद बाजी में भी एक सोचा समझा प्रदर्शन  पाया गया, साउथ अफ्रीका की लाख कोशिशों के बावजूद उन्हें भारत ने ज्यादा रन बनाने का मौका नहीं दिया.

यहाँ तक की साउथ अफ्रीका को पुरे ५० ओवर खेलने का भी मौका नहीं मिला और मौका दिया भी उसमे भारत ने अपने विपक्षी को रन नहीं बनाने दिया. आज अगर गेंदबाजी की बात करें तो भारत ने एक शानदार प्रदर्शन किया और पुरे मैच में पुरे १४१ डॉट गेंदे , जिसका मतलब की पुरे ४४.३ वर्ष में से लगभग २३ से भी ज्यादा वर्ष मेडेन रही हैं.

साउथ अफ्रीका की इनिंग ख़त्म होते ही इस बात के साफ़ कयास लगाए जा रहे थे की इस मैच को भारत बड़े आसानी से जीत लेगा और जैसे ही मैच में भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी, इस बात का भरोसा भी दे दिया. जैसे ही मैच ख़त्म हुआ ट्विटर पर भी लोगों के ट्वीट्स ने कमाल दिखाना शुरू कर दिया. जहा एक तरफ लोग भारत की तारीफ कर रहे हैं और भदैयां दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका की खिंचाई भी जोरों शोरों से शुरू हो गयी है. आपको बता दें की भारत ने साउथ अफ्रीका को मात्रा १९१ पर आल आउट कर दिया था.